लाल आतंक की काली करतूत..


नारायणपुर: 22 मार्च 2023 ( सुनील सिंह राठौर)

बस्तर के नारायणपुर में लाल आतंक की बौखलाहट देखने को मिली है। जिला मुख्यालय से १३ कि मी दूर खोड़गांव पंचायत के आश्रित गांव अंजरेल में नक्सली विकास पर रोड़ा बन कर बौखलाए नक्सलियों ने आज शाम लगभग 4.30 बजे के आस पास पानी टेंकर ट्रैक्टर, पिकअप और अजाक्स मशीन को आग के हवाले कर दिया। ये सभी गाड़ियां सड़क, पुलिया निर्माण में लगी थी, जिससे नक्सलियों ने जला दिया। ये तीनो वाहन ठेकेदार संजय सोमानी की बताई जा रही है। उक्त निर्माण कार्य प्रधान मंत्री सडक योजना का चल रहा था। जिसकी लागत 3.50 करोड़ रूपये की थी।
मिली जानकारी के मुताबिक खोडगांव अंजरेल माइन्स के स्कूल पारा में नक्सलियों ने उत्पात मचाया है।

बताया जा रहा है कि माइंस के विरोध में लगातार नक्सली बैनर पोस्टर लगा रहे हैं। मार्ग अवरुद्ध करना और आगजनी जैसी घटना को अंजाम दे रहें हैं। खोड़गांव में बीएसपी का लौह अयस्क खदान संचालित है।नारायणपुर के भरंडा थाना क्षेत्र का मामला है।
कनेक्टिविटी को मजबूत करने के लिए प्रशासन प्रयास कर रहा है वही नक्सली लगातार शासन प्रशासन के विरोध में जिला में उत्पात मचा रहें हैं ।
एसपी पुष्कर शर्मा ने बताया कि PMGSY के तहत सड़क निर्माण का कार्य ठेकेदार द्वारा पुलिस विभाग को बिना सूचना दिये ही निर्माण कार्य किया जा रहा था, जिसकी वजह से सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध नही हो पाई थी। घटना के बाद सर्च अभियान तेज कर दिया गया है ।