हैरी ब्रूक के बल्ले से परास्त हुई कोलकाता, 23 रन से गंवाया मैच, काम नहीं आया नीतीश और रिंकू का अर्धशतक

नई दिल्ली :  IPL 2023 में कोलकाता का मुकाबला हैदराबाद की टीम से हुआ। इस मैच को हैदराबाद ने 23 रनों से जीत लिया। वहीं इस मैच के बाद एक प्लेयर की जमकर तारीफ़ हो रही है। इस प्लेयर ने IPL के इस सीजन का पहला शतक लगाया है। उनके इस शतक की बदौलत टीम ने मैच को जीत लिया। IPL के मैच नंबर 19 के सबसे बड़े हीरो रहे 13.25 करोड़ रुपए कीमत के हैरी ब्रुक की जो अब तक IPL के 3 मैचों में (13+3+13) 29 रन ही बना सके थे। इंग्लैंड की ओर से खेलने वाले हैरी ब्रुक ने आईपीएल 2023 का पहला शतक ठोक दिया। हैरी ने 55 गेंदों पर 100 रन जड़े. इसमें 12 चौके और 3 छक्के शामिल रहे इसकी बदौलत इस मैच में हैदराबाद ने IPL 2023 का सबसे बड़ा स्कोर 228/4 खड़ा कर दिया।

हैदराबाद की पारी में हैरी ब्रुक की बैटिंग के अलावा दूसरे बड़े हीरो रहे कप्तान एडेन मार्करम, उन्होंने 26 गेंदों पर 50 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसमें 2 चौकों के अलावा 5 रॉकेट छक्के शामिल रहे। एडेन ने हैरी के साथ 72 रन की पार्टनरश‍िप की। इसके अलावा अभ‍िषेक शर्मा ने भी 17 गेंदों पर 32 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। वहीं हेनरिक क्लासन ने भी 6 गेंदों पर 16 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली।इससे पहले कोलकाता के कप्तान नीतीश राणा ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कोलकाता की ओर से केवल आंद्रे रसेल सबसे सफल गेंदबाज रहे. ज‍िन्होंने 33 रन देकर तीन विकेट लिए. रसेल के अलावा वरुण चक्रवर्ती को एक सफलता मिली। उन्होंने एडेन मार्करम को आउट किया। आंद्रे रसेल अपने ओवर पूरे नहीं कर पाए और चोटिल हो गए।

केकेआर के सामने 229 रनों का पहाड़नुमा लक्ष्य था। लेकिन, उनकी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। 3.3 ओवर में 20 रनों के अंदर केकेआर के तीन बल्लेबाज चलते बने। रहमानुल्लाह गुरबाज (0) तो पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर उमरान मलिक को कैच दे बैठे। इसके बाद केकेआर के इम्पैक्ट प्लेयर वेंकटेश अय्यर (10) रन कुछ कमाल नहीं कर सके और जनसेन का श‍िकार बन गए। सुनील नरायन (0) को प्रमोट किया गया पर वह भी पहली ही गेंद पर भी कप्तान एडेन मार्करम को कैच दे बैठे।

कप्तान नीतीश राणा (75) एक छोर पर टिक कर और धुआंधार बल्लेबाजी करने की कोश‍िश में लगे हुए थे। नीतीश राणा ने उमरान मलिक के पहले ही ओवर में उनको निशाने पर लिया और 28 रन जड़ दिए। इस दौरान नीतीश, नाराणन जगदीशन के साथ मिलकर स्कोर बोर्ड को 82 रन तक ले गए। फिर इसी स्कोर पर जगदीशन (36) आउट हो गए। इसके बाद आए आंद्रे रसेल (3 रन) बनाकर मार्कंडेय का श‍िकार हुए। रसेल ने इस आईपीएल में अब तक 4 मैचों में 10 रन बनाए हैं।